मात्र 9000 रुपये से Vivo y20 Qualcomm प्रोसेसर वाला स्मार्टफोन खरीदे रोला जमादेगा यह फोन रोला

Vivo Y20 भाईलोग जेसे की आपको पता है ज्यादातर लोग आजकल Vivo के मोबाईल डिवाइसेस ही पसंद करते है लो budget हाइ परफॉरमेंस मिलने की वजह से तो आज में एक एसा मोबाईल की बात करेंगे जो सस्ता और टिकाऊ है चलिए इस फोन के केमेरा, डिस्प्ले, परफॉरमेंस और दूसरे स्पेक्स और आखिर में प्राइस के बारें में जानते है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Vivo Y20 Full Specifications

दोस्तों इसमे connectivity की बात करें तो WI-FI 5 वर्ज़न ब्लूटूथ 5.0 वर्ज़न का ही और Glonaas बेस्ड GPS लोकैशन ट्रैकिंग सिस्टम डाला है अच्छा खासा यूसर experience देने के लिए Accelerometer, Gyroscope, प्राक्सिमिटी, Side मौंटेड फिंगएरप्रीनट स्कैनर, ऐम्बीअन्ट लाइट सेन्सर जेसे काफी फीचर्स मिलते है।

Vivo Y20 camera setup

वीवो ने इस मोबाईल में रियर साइड पर Tripple केमेरा सेटअप देखने को मिल जाएगा जिसमे देखा जाए तो 13 मेगापिक्सेलस वाइड ऐंगल Autofocus मुख्य केमेरा + 2 मेगापिक्सेलस BOKEH डेप्थ केमेरा LED फ्लैश वाला और तीसरा केमेरा 2 मेगापिक्सेलस सुपर MACROS lens वाला है जो बारीक से बारीक डिटेल्स कैप्चर कर सकता है।

instagram रील्स बनाने वालों के लिए 1920 X 1080 पीक्सेल्स रेसोल्यूशन देने वाला 8 मेगापिक्सेलस 4K विडिओ रिकॉर्डिंग फीचर्स के सपोर्ट वाला देखने को मिल जाएगा।

Vivo Y20 Display

vivo y20
vivo y20

Vivo ने इसमे 6.51 इंचेस लार्जर HALO डिस्प्ले आई protection वाली देखने को मिलती है जिसमे शंडर क्रिस्टल क्लेयर डिटेल्स वाली 1600 X 720 पीक्सेल्स रेसोल्यूशन मिलती है जो हार्म्फल ब्लू लाइट से आँखों को पर्टेक्ट करती है।

स्क्रीन इसमे IPS LCD तरह की डाली गई है जो की 270 ppi पीक्सेल्स डेंसीटी और 81.57 % स्क्रीन बॉडी रैशीओ देती है साथ ही 450 निट्स की धमाकेदार पीक ब्राइट्निस 60 हर्ट्ज के ऐव्रिज वर्किंग रिफ्रेश रेट सपोर्ट के साथ मिलता है।

Vivo Y20 performance

दोस्तों में आपको परफॉरमेंस के बारें में बताउ तो इस मोबाईल डिवाइस में फास्ट टॉप पेरफॉर्मीनग देने के लिए और अपने existed यूसर्स में दबदबा बनाए रखने के लिए Octa core 5G प्रोसेसर दिखने को मिलेगा इसके लिए इसमे 11 NM Qualcomm Snapdragon 460 चिपसेट का इस्तेमाल हुआ है।

ग्राफिक्स की बात करें तो ADRENO 610 GPU को फिट किया है, यह पूरा दमदार प्रोसेसर को चलाने के लिए FUNTOUCH ऑपरेटिंग सिस्टम इनबिलट किया है।

AnTuTu score

देखो दोस्तों जितना अच्छा बेंचमार्क Antutu score होता है उतना अच्छा और फास्ट परफॉरमेंस मिलता है तो देखने जाए तो 59533 CPU सकोर + 23423 GPU स्कोर + 44360 Memory स्कोर के साथ overall performance Vivo Y20 antutu score 169360 का निकल के सामने आता है।

तो अच्छा रहगा प्रो गेमर्स लोग इस से दूर ही रहे क्योंकि यह मोबाईल स्पेकईआली डे to डे activities के लिए बनाया गया है नाकी गेम के मजे लेने के लिए।

Battery Backup

Vivo y20 मोबाईल को पूरे दिन धड़ाधड़ चलाने क लिए जानदार 5000 mAh की सुपर लॉंग लास्टिनग बैटरी non removable देखने को मिलेगी जो 16 घंटे continously online streaming का मज़ा देगी खूब देखो रील्स YouTube videos अब तोह हर चार्जर में USB TYPE C मिलता है 18 वाट का क्विक चार्जिंग मिलता है।

वीवो ने इस मोबाईल के मोडेलस में दो बेहतरीन लुक देने वाले कलर वेरियंटस दिए जिसमे आपको Nebula Blue एण्ड Dawn white जेसे दो रंग मिल जाएंगे।

Storage Space

कनेक्टिविटी सेन्सर और दूसरे फीचर्स के बारें में बात करेंगे पहले यह बात दूँ दोस्तों की स्टॉरिज टाइप eMMC 5.1 का इनबिलट हुआ है जो नए टेक से लेस है expandable memory की बात करें तो कुछ खास नहीं है बस्स 256 GB तक extend हो सकता है।

इन्टर्नल स्पेस या rom 64 GB तक मिल जाता है रेम वेरियंटस की बात करें तो 4 GB या 6 GB RAM देखने को मिलती है जिसमे LPDDR4X टाइप आधुनिक तकनीक वाली है।

Design

vivo y20
vivo y20

डिजाइन देखने जाए तो काफी classic लेकिन काफी खूबसूरत रखा गया है जिसमे पूरे मोबाईल को metal बॉडी की जगह प्लास्टिक मटीरीअल से बनाया गया है, मोबाईल की लंबाई 164.4 mm चोड़ाई 76.3 mm और मोटाई 8.4 मम और इसका भारीपन 192.3 ग्राम्स मिल जाता है।

Vivo Y20 price in india with discount

Vivo ने इस स्मार्टफोन को लगभग पिछले साल ही लॉन्च कर दिया था ऐमज़ान और flipkart पर लेकिन आज भी इसे offline किसी भी दुकान से खरीदा जा सकता है वह भी काफी discounted प्राइस पर, इसके 4 GB + 64 स्टॉरिज वाले मोडेल ई प्राइस 11499 रुपये है जबकि 6 gb रेम + 64 स्टॉरिज वाले वेरियंट की कीमत 12499 रुपये देखने को मिलती है।

यह भी पढिए :

Spread the love

Leave a Comment